अब Honda Activa 6G को खरीदना हुआ और भी आसान.. मात्र 9 हज़ार में पाएं घर पर स्कूटर, जानें फीचर्स!

By Rahul Kumar

Updated on:

Honda Activa 6G

Honda Activa 6G: भारत में Honda Activa स्कूटर काफी पॉपुलर है। इसकी परफॉर्मेंस, माइलेज और स्टाइलिश लुक काफी अच्छे हैं। इस स्कूटर को मात्र 9 हज़ार रुपए में खरीदा जा सकता है। इस आर्टिकल में हम इस स्कूटर की खरीदारी का पूरा प्रक्रिया और उसकी सभी फीचर्स के बारे में जानेंगे।

Honda Activa 6G स्कूटर के सभी फीचर्स

Honda Activa 6G स्कूटर में आपको एक 109.51 cc का इंजन मिलता है, जो चार स्ट्रोक का है। यह इंजन फैन कूल्ड है और एकल सिलेंडर का है। इस इंजन से 7.84 PS की पावर और 8.90 न्यूटन-मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है।

इस स्कूटर में फ्रंट और रियर ड्रम ब्रेक कॉम्बी ब्रेक सिस्टम दिया गया है। साथ ही, इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, स्पीडोमीटर, टेकोमीटर, ट्रिपमीटर, और ओडोमीटर जैसे फीचर्स शामिल हैं। इसके अलावा, इस स्कूटर का माइलेज 50 kmpl है और एक बार में 5.13 लीटर तक फ्यूल भरा जा सकता है।

हेडलाइट में एलईडी लाइट्स और टेल लाइट्स के साथ टर्न सिग्नल लैंप्स का उपयोग किया गया है। सस्पेंशन में, फ्रंट में टेलीस्कोपिक सस्पेंशन और रियर में 3 स्टेप एडजेस्टेबल स्प्रिंग लोडेड हाइड्रोलिक सस्पेंशन है। इसके साथ ही, इसमें एलॉय व्हील्स और ट्यूबलेस टायर्स हैं।

Honda Activa 6G स्कूटर की कीमत

इस स्कूटर की साधारण वेरिएंट की कीमत दिल्ली, भारत में 88,819 रुपये है। इसके पांच अलग-अलग वेरिएंट्स हैं, सबसे ऊपरी वेरिएंट की कीमत 95,915 रुपये है। यह स्कूटर 7 से 8 विभिन्न रंगों में उपलब्ध है, जो इसके डिजाइन को और भी आकर्षक बनाता है।

Honda Activa 6G स्कूटर की EMI प्लान 

अगर आप Honda Activa 6G स्कूटर की स्टैंडर्ड वेरिएंट खरीदने की सोच रहे हैं, लेकिन आपके पास पैसे कम हैं, तो आप EMI योजना के माध्यम से इसे खरीद सकते हैं। आपको अगले 36 महीनों में 9.7% ब्याज दर के साथ ₹ 9000 का डाउन पेमेंट करना होगा, और इसके बाद आपको मासिक किस्तें ₹ 2,619 की होंगी। यह ध्यान देने लायक है कि यह भुगतान योजनाएं आपके स्थान के आधार पर अलग अलग हो सकती हैं, इसलिए अधिक जानकारी के लिए अपने निकटतम डीलर से संपर्क करें।

Honda Activa 6G स्कूटर की माइलेज

Honda Activa 6G में एक 5.3 लीटर का ईंधन टैंक है जो प्रति 50 किलोमीटर पर 1 लीटर का माइलेज देता है।

Honda Activa 6G स्कूटर की सस्पेंशन और ब्रेकिंग

इस स्कूटर में सस्पेंशन और ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन और रियर में एडजस्टेबल स्प्रिंग लोडेड हाइड्रोलिक सस्पेंशन है। इसके अलावा, ब्रेकिंग के लिए ड्रम ब्रेक दोनों पहियों में हैं।

Rahul Kumar

Rahul Kumar पिछले 2 साल से गाड़ियों के बारे में लेखन कर रहे है, गाड़ी के फीचर्स के बारे में जानना और उसके बारे में लिखना इन्हे बेहद पसंद है, इसलिए तो TimesUjala पर ये ऑटोमोबाइल केटेगरी में लेखन कर कार्य रहे है

Leave a Comment