Pro Riders के लिए टॉप-स्पीड वाली Best Electric Bike का आनंद लें: परफॉर्मेंस और कीमत यहां देखें!

By Rahul Kumar

Updated on:

Best Electric Bikes in India

Best Electric Bikes in India: इलेक्ट्रिक बाइकें भारत में बहुत पसंद की जा रही हैं और इसमे कोई अजीब नहीं है। इन बाइकों की कीमत भी काफी कम है, जो हमें चौंका देती है। यहां ध्यान देने वाली बात है कि ये बाइकें अद्वितीय होती हैं और सभी के लिए उपलब्ध नहीं होती। आज हम उन बाइकों के बारे में बात करेंगे जो बाजार में काफी चर्चा में हैं।

ये बाइकों की परफॉरमेंस और रेंज भी अन्य से अलग है। इनमें कई फीचर्स भी हैं और हम उनके बारे में यहां विस्तार से जानेंगे। तो आइए, इन बाइकों के बारे में और अधिक जानते हैं।

Ultraviolette F77 Electric Bike

Ultraviolette F77 भारतीय बाजार में एक बहुत ही प्रभावशाली इलेक्ट्रिक बाइक है। यह बाइक केवल 2.7 सेकंड में 0 से 60 किमी प्रति घंटा की गति पकड़ सकती है और इसकी शीर्ष गति 160 किमी प्रति घंटा है। यह बाइक एक सिंगल चार्ज में 307 किलोमीटर की दूरी चल सकती है। इसका डिजाइन भी बहुत ही स्पोर्टी और आधुनिक है। F77 पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, रीजनरेटिव ब्रेकिंग और फास्ट चार्जिंग जैसी फीचर्स के साथ आती है। यह बाइक प्रदर्शन, रेंज और तकनीक के मामले में बेहतरीन है।

Orxa Mantis Electric bike

भारतीय बाजार में बनाई गई, Orxa Mantis एक बहुत ही शानदार इलेक्ट्रिक बाइक है। इसमें प्रीमियम फीचर्स और बेहतरीन परफॉर्मेंस का बेहतर मिश्रण है। इसकी मोटर 20.5 kw की है और यह 93 Nm का टॉर्क प्रदान करती है। यह बाइक मात्र 8.9 सेकंड में 0 से 100 km प्रति घंटा की गति पकड़ सकती है और 135 km प्रति घंटे की शीर्ष गति तक पहुंच सकती है। इसका डायनामिक रेंज 221 km है और फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ यह मात्र 2.5 घंटे में 0 से 80% तक चार्ज हो जाती है। इसमें एलईडी हेडलाइट्स, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, और लिनक्स-आधारित ऑपरेटिंग सिस्टम जैसे मॉडर्न फीचर्स हैं। इस बाइक की कीमत ₹3.60 लाख से शुरू होती है, जिससे यह प्रीमियम सेगमेंट में आती है।

Kabira Mobility KM5 Electric bike

KM500

यह बाइक भी इस कंपनी का आगामी इलेक्ट्रिक बाइकों में से एक है, जिसमें एडवांस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जाएगा जो बेहतर फीचर्स के साथ-साथ बेहतरीन प्रदान करने में भी सक्षम होगी। हाल ही में, कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में एक टीजर जारी किया था, जिसमें इसे सितंबर 2023 में लॉन्च करने की बात की थी। इसके अलावा, कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, यह इलेक्ट्रिक बाइक 300 किलोमीटर से भी अधिक की रेंज देने में सक्षम होगी। इसकी कीमत और अन्य फीचर्स के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं दी गई है। दूसरी तरफ, भारत की सबसे तेज इलेक्ट्रिक बाइक, Kabira Mobility KM5000 को लॉन्च किया जाएगा, जिसकी अनुमानित कीमत 3.15 लाख रुपये है। यह बाइक सिंगल चार्ज में 344 किलोमीटर की रेंज और 188 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड देती है। इसके अलावा, यह भारत की पहली सिंगल स्विंग आर्म डिजाइन वाली इलेक्ट्रिक बाइक है, और इसकी लॉन्चिंग की उम्मीद 2024 के अप्रैल में है।

Tork Kratos X Electric Bike

Tork मोटर्स की धमाकेदार इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक Kratos X, इस साल अप्रैल में 1.8 लाख से 1.9 लाख रुपये की अनुमानित कीमत के साथ भारतीय बाजार में धूम मचाने को तैयार है। मौजूदा Kratos R से भी ज्यादा पावरफुल मोटर से लैस Kratos X में नया अल्युमिनियम स्विंगआर्म और आकर्षक विंगलेट्स आपको रोमांचित कर देंगे। साथ ही, इसमें नया टीएफटी टचस्क्रीन कंसोल दिया गया है, जो न केवल बेहतरीन राइडिंग अनुभव प्रदान करेगा बल्कि जानकारी को भी आसानी से सुलभ कराएगा। यह बाइक उन लोगों के लिए एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकती है, जो स्टाइलिश लुक, दमदार परफॉर्मेंस और एडवांस फीचर्स वाली इलेक्ट्रिक बाइक की तलाश में हैं।

Rahul Kumar

Rahul Kumar पिछले 2 साल से गाड़ियों के बारे में लेखन कर रहे है, गाड़ी के फीचर्स के बारे में जानना और उसके बारे में लिखना इन्हे बेहद पसंद है, इसलिए तो TimesUjala पर ये ऑटोमोबाइल केटेगरी में लेखन कर कार्य रहे है

Leave a Comment