Tata का नया इलेक्ट्रिक SUV 3 लाख में लॉन्च होगा, जिसमें धांसू फीचर्स होंगे।

By Rahul Kumar

Updated on:

2024 Tata Nano Electric SUV 3

2024 Tata Nano Electric SUV 3: Tata मोटर्स अभी भारतीय मार्केट में दूसरी सबसे बड़ी कार कंपनी है। Tata की कारें भारतीय मार्केट में सबसे सुरक्षित मानी जाती हैं। अगर हम कम कीमत में अच्छी कार की बात करें तो Tata नैनो एक बेहतरीन विकल्प थी,

लेकिन कुछ समय पहले इसे भारतीय मार्केट में बंद कर दिया गया है। और अब ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि Tata मोटर्स Tata नैनो को इलेक्ट्रिक वर्शन में पेश करने की तैयारी कर रही है।

हालांकि, Tata मोटर्स की ओर से अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

Tata नैनो पहले भारतीय मार्केट में बहुत प्रसिद्ध थी। अब फिर से इसे लॉन्च किया जा सकता है ताकि इसकी प्रसिद्धि बनी रहे। तथ्यों के मुताबिक, इस बारे में जल्द ही अधिक जानकारी मिलेगी।

2024 Tata Nano Electric Design

2024 में आने वाली Tata Nano Electric का डिज़ाइन पुरानी मॉडल से अधिक आकर्षक और स्पोर्टी होगा। इसमें नए डिज़ाइन के फ्रंट लुक में नई LED हेडलाइट्स और टेल लाइट्स होंगे।

साथ ही, साइड प्रोफाइल में भी नए डिज़ाइन के एलॉय व्हील्स और आक्रामक बंपर होंगे। पीछे की तरफ भी नए डिज़ाइन की टेल लाइट्स होंगी।

2024 Tata Nano का फीचर्स 

केबिन में सेंट्रल कंसोल और नई प्रीमियम सीटों के साथ एक नया डिज़ाइन वाला डैशबोर्ड लेआउट मिलेगा। इसके साथ ही, नए डिज़ाइन के कंट्रोल और स्टीयरिंग व्हील में सॉफ्ट टच की सुविधा भी होगी। आने वाली Tata Nano पुरानी मॉडल की तुलना में अधिक आरामदायक होगी।

इन फीचर्स में वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और Apple CarPlay कनेक्टिविटी के साथ बड़ा टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी होगा।

इसके अलावा, इसमें स्वचालित एसी, ऊंचाई समायोजन ड्राइवर सीट, USB चार्जिंग पोर्ट, उत्कृष्ट संगीत सिस्टम, क्रूज़ नियंत्रण, और बस ध्वनि सिस्टम भी होंगे।

Tata की गाड़ियाँ सुरक्षा में बहुत अच्छी मानी जाती हैं। आने वाली Tata नैनो में भी सुरक्षा का बेहतरीन स्तर होगा। इसकी बिल्ड क्वालिटी अन्य गाड़ियों की तुलना में बहुत मजबूत होगी।

इसके साथ ही, इसमें कई बेहतरीन सुरक्षा फीचर्स होंगे, जो इसे और भी सुरक्षित बनाएंगे।

Read also –

2024 Tata Nano की बैटरी

बैटरी ऑप्शन के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं है, लेकिन यहां तक कि लगभग 300 किलोमीटर तक की रेंज हो सकती है। इसके अलावा, इसमें फास्ट चार्जिंग सपोर्ट और बड़े बैटरी पैक के साथ हाई-स्पीड चार्जिंग की सुविधा भी होगी।

टाटा नैनो इलेक्ट्रिक एक पूरी तरह से इलेक्ट्रिक आर्किटेक्चर पर आधारित होगी, जिसे टाटा मोटर्स आईएनजीएलओ प्लेटफ़ॉर्म कहा जाता है।

2024 Tata Nano की कीमत

भारतीय बाजार में आने वाली टाटा नैनो इलेक्ट्रिक की कीमत के बारे में लगभग 3 से 5 लाख रुपये की बीच में उम्मीद है। लॉन्च के बाद, इसका मुकाबला एमजी कॉमेट ईवी से होगा।

2024 Tata Nano Electric SUV 3

Rahul Kumar

Rahul Kumar पिछले 2 साल से गाड़ियों के बारे में लेखन कर रहे है, गाड़ी के फीचर्स के बारे में जानना और उसके बारे में लिखना इन्हे बेहद पसंद है, इसलिए तो TimesUjala पर ये ऑटोमोबाइल केटेगरी में लेखन कर कार्य रहे है

Leave a Comment