Ola को कड़ी टक्कर देने वाला Polytron Fox-S Electric Scooter, जानें क्या है कीमत!

By Sakchi Burnwal

Updated on:

Polytron Fox-S

बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर के बढ़ते डिमांड के कारण दुनिया भर की कंपनियां आज के इस समय में एक से बढ़कर एक दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर को किफायती यानी कम कीमत एवं अधिक रेंज तथा दमदार फीचर्स के साथ निकाल रही है

ताकि लोगों को एक ही इलेक्ट्रिक स्कूटर में कई सारी सुविधाएं प्राप्त हो सके। इन्ही सुविधाओं तथा आम लोगों की पहुंच को ध्यान में रखते हुए Polytron नामक एक Electric Scooter कंपनी ने इंडोनेशिया के मार्केट में अपने एक नए Electric Scooter को पेश किया है।

इंडोनेशिया के मार्केट में पेश किए जाने वाले इस स्कूटर का नाम Polytron Fox-S है जिसे कंपनी ने काफी दमदार फीचर्स चार कलर ऑप्शन तथा एक नए वेरिएंट के साथ मार्केट में लॉन्च किया है।

कंपनी द्वारा यह भी बात कही गई है कि बहुत ही जल्द इस Electric Scooter को भारतीय बाजार में भी पेश किया जाएगा। यही कारण है कि इस Electric Scooter के बारे में सारी जानकारी जान लेना आपके लिए बेहद फायदेमंद होगा। तो चलिए विस्तार से Polytron Fox-S Electric Scooter के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करते हैं।

Polytron Fox-S कब होगा भारत में लॉन्च, जानें लॉन्च टाइम

जैसा कि आपको हमने यह बताया है कि कंपनी ने Polytron Fox-S Electric Scooter को हाल ही में इंडोनेशिया के बाजार में पेश किया है जहां पर इस Electric Scooter के दमदार फीचर्स काफी किफायती कीमत एवं अधिक रेंज के चलते अधिक प्रसिद्धि हासिल कर रहे हैं।

यदि आप भी Polytron Fox-S Electric Scooter को भारतीय मार्केट में देखना चाहते हैं तो आपको यह बता दे कि अभी तक कंपनी के द्वारा इस Electric Scooter को लेकर भारत में लॉन्च करने के लिए कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

परंतु यदि हम मीडिया की बात करें तो उनके अनुसार Polytron Fox-S Electric Scooter को 2025 से 2026 के बीच भारतीय मार्केट में पेश किया जा सकता है।

Polytron Fox-S Electric Scooter की Price

कंपनी ने हाल ही में इस Electric Scooter को इंडोनेशिया के बाजार में लॉन्च किया है जहां पर इसकी कीमत में कुछ अंतर देखने को मिला है। यदि भारतीय बाजार में कंपनी इस Electric Scooter को लॉन्च करती है तो इस स्कूटर की कीमत अधिक या कम भी हो सकती हैं।

इस Electric Scooter की कीमत पूरी तरह से इस बात पर निर्भर करती है कि भारतीय बाजार में इस Electric Scooter में कंपनी किन-किन फीचर्स को कम करती है या किन-किन फीचर्स को जोड़ती हैं।

इंडोनेशिया के बाजार में इस स्कूटर की कीमत 1.50 लाख रुपए के करीब है। इसके अलावा यह इलेक्ट्रिक स्कूटर अपने डिजाइन और शानदार लुक के कारण इंडोनेशिया में लोगों के द्वारा काफी ज्यादा पसंद भी किया जा रहा है।

Polytron Fox-S Electric Scooter में मिल सकते हैं शानदार फीचर्स

Polytron Fox-S Electric Scooter अपनी कीमत के मुकाबले फीचर्स एवं लुक के मामले में अन्य सभी Electric Scooter की तुलना में सबसे बेहतर है।

Polytron ने अपने इस नए जनरेशन के Electric Scooter में डिजिटल स्पीडोमीटर, रिवर्स बटन, टेकोमीटर, ट्रिप मीटर जैसे कई सारे फीचर्स प्रदान किए हैं।

इसके अलावा इस Electric Scooter में कंपनी के द्वारा मैसेज नोटिफिकेशन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी तथा कॉल अलर्ट सिस्टम जैसी कई नई टेक्नोलॉजी को भी जोड़ा गया है। इन सब नई टेक्नोलॉजी के कारण आप चाहे तो इस स्कूटर को अपने मोबाइल ऐप के जरिए भी आसानी से मैनेज कर सकते हैं।

इसके अलावा स्कूटर में आपको सुरक्षा के लिए फ्रंट में डिस्क ब्रेक तथा रियल में ड्रम ब्रेक देखने को भी मिलता है। इसमें आपको एक एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया गया है। Polytron Fox-S Electric Scooter में टेल लैंप, एलईडी हेड लैंप, साइड स्टैंड इंडिकेटर तथा लो बैट्री इंडिकेटर के साथ-साथ 12 वोल्ट चार्जिंग सर्किट जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

Polytron Fox-S Electric Scooter में मिलने वाली है अधिक रेंज और बड़ी बैटरी

Polytron Fox-S Electric Scooter में आपको अधिक रेंज और बड़ी बैटरी देखने को मिलेगी क्योंकि कंपनी के द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3000 वाट की एक शानदार पावर वाली बैटरी पाक का उपयोग किया गया है।

यह बैटरी LifePO4 कंपनी द्वारा 1.94 Kwh की आती है। इस बैटरी को फुल चार्ज होने में लगभग 4 से 5 घंटे का समय लगता है। परंतु यदि हम इस बैटरी को एक बार चार्ज कर ले तो यह लगभग 120 किलोमीटर की रेंज देने की क्षमता रखती है।

कंपनी के द्वारा इस बैट्री पैक के साथ-साथ इस स्कूटर में 2.9 किलोवाट की इलेक्ट्रिक मोटर को भी जोड़ा गया है। यह मोटर लगभग 250 नम कार्ड टॉक आसानी से उत्पन्न कर सकती है जिसके कारण यह स्कूटर बेहद आसानी से 70 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ चलने की क्षमता रखता है।

Polytron Fox-S Electric Scooter के Rival

यदि कंपनी के द्वारा Polytron Fox-S Electric Scooter को भारतीय मार्केट में पेश किया जाता है तो भारतीय बाजार में इस स्कूटर के लॉन्च होते ही इसका सीधा-सीधा मुकाबला Ather 450X, Bajaj Chetak तथा Ola S1 Pro जैसे बड़ी कंपनियों के इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ होगा क्योंकि यदि इन सभी इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स, लुक तथा कीमत को देखा जाए तो यह सभी स्कूटर काफी हद तक एक जैसे ही हैं।

Sakchi Burnwal

Sakchi Burnwal पिछले 3 साल से लेखन का कार्य कर रही है, गाड़ी के फीचर्स के बारे में जानना और लिखना इन्हे बेहद पसंद है, यह TimesUjala.com पर ऑटोमोबाइल केटेगरी में लेखन का कार्य रही है

Leave a Comment