Hero Passion Plus 125es की तूफानी बाइक Mileage की रानी बनाकर मार्केट में उतर रही, जानें शानदार फीचर्स और दमदार इंजन के बारे में!

By Sakchi Burnwal

Updated on:

Hero Passion Plus

आपकी जानकारी के लिए हम यह बता दे की हमारे भारत देश में होंडा मोटर्स ने कंप्यूटर बाइक सेगमेंट में हाल ही में अपनी एक नई बाइक Honda Shine 100 को भारतीय बाजार में पेश किया है।

होंडा मोटर्स के इस नए सेगमेंट में ग्राहकों का बहुत ही अच्छा रिस्पांस देखने को मिला है। परंतु होंडा के इस नए लॉन्च को हीरो मोटोकॉर्प कड़ी मात देने वाली है।

कंपनी ने इसके लिए अपनी बाइक हीरो पैशन को एक नए लुक तथा एडवांस्ड फीचर्स के साथ Hero Passion Plus 2023 के नाम से मार्केट में पेश किया है।

कंपनी ने अपने इस नई बाइक को एक बेहद आकर्षक लुक में पेश करने का प्रयास किया है जिसमें एक दमदार इंजन लगा हुआ है। इस बाइक में लगे इंजन से अधिक पावर जेनरेट होता है जिसके कारण यह अधिक माइलेज भी ऑफर करता है। आपको यह पता होगा कि कंपनी ने bs6 के उत्सर्जन मानदंडों को पूरा नहीं कर पाने के कारण 2020 की शुरुआत में ही अपनी बाइक को बंद कर दिया था। परंतु कंपनी फिर से इसे एक बहुत ही नए अपडेटेड वजन के साथ मार्केट में लॉन्च करने वाली है। Hero Passion plus 125 es की तूफानी बाइक मार्केट में माइलेज की रानी बनाकर आ रही है।

हीरो पैशन की आकर्षक लुक वाली बाइक Hero Passion plus 125 es में 2023 में फ्यूल इंजेक्टेड, एयर कूल्ड आदि तकनीक पर आधारित एक सिंगल सिलेंडर इंजन का इस्तेमाल किया गया था।

परंतु अब Hero Passion plus 125 es 97.2 cc के इंजन तथा 8.05 Nm का पिक टॉक के साथ ही 7.9 bhp की अधिकतम पावर को जनरेट करने में सक्षम है।

इसके अलावा इस बाइक में आपको 4-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स देखने को मिलेगा। यदि अब हम इस बाइक के माइलेज की बात करें तो यह बाइक 60 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।

Hero Passion plus 125 es 2023 की कीमत और डायमेंशन

कंपनी के द्वारा Hero Passion plus 125 es को 1982 मिमी लंबा, 770 मिमी चौड़ा तथा 1087 मिमी ऊंचा तैयार किया गया है। इसके अलावा इसमें 168 मिमी का ग्रिउंड क्लीयरेंस भी प्रदान किया गया है।

हीरो के इस नई बाइक में 11 लीटर के फ्यूल टैंक का भी इस्तेमाल किया गया है। इस बाइक का कुल वजन 115 किलोग्राम है। भारतीय बाजार में यह बाइक आपको 75,131 रुपये की शुरुआती एक्स शोरूम रेंज पर आसानी से मिल जाएगी।

Sakchi Burnwal

Sakchi Burnwal पिछले 3 साल से लेखन का कार्य कर रही है, गाड़ी के फीचर्स के बारे में जानना और लिखना इन्हे बेहद पसंद है, यह TimesUjala.com पर ऑटोमोबाइल केटेगरी में लेखन का कार्य रही है

Leave a Comment