Bolero Neo Plus: 9 सीटों वाली दमदार SUV, कीमत और फीचर्स जानकर उड़ेगे हौश

By Rahul Kumar

Published on:

Mahindra Bolero Neo Plus: आ रही है भारतीय सड़कों का नया राजा! महिंद्रा जल्द ही एक धांसू गाड़ी लेकर आ रही है – Bolero Neo Plus. ये गाड़ी सिर्फ एक SUV ही नहीं, बल्कि पूरे परिवार के लिए एक परफेक्ट ट्रैवल पार्टनर है. 9 लोगों को आराम से बिठाने की क्षमता के साथ, ये लंबी यात्राओं को भी यादगार बना देगी. दमदार इंजन, मजबूत बॉडी और ज़रूरी फीचर्स से भरपूर ये गाड़ी भारतीय सड़कों पर धूल उड़ाने के लिए तैयार है. तो अगर आप एक ऐसे पावरफुल और ज़्यादा सीट वाली गाड़ी की तलाश में हैं, जो आपके पूरे परिवार के साथ घूमने फिरने का मज़ा दोगुना कर दे, तो Mahindra Bolero Neo Plus आपके लिए ही बनी है! चलिए, आगे बढ़ने से पहले इस आने वाली धाकड़ गाड़ी के कुछ खास फीचर्स पर डालते हैं एक नजर–

Mahindra Bolero Neo Plus का डिजाइन

अधिक सीटों को शामिल करने के लिए, Bolero Neo Plus में मौजूदा Bolero Neo के मुकाबले लंबा व्हीलबेस दिया जा सकता है. इससे केबिन में भी ज़्यादा जगह बन पाएगी. Bolero सीरीज़ गाड़ियों की पहचान इनका बॉक्सी डिज़ाइन ही है, और उम्मीद है कि Bolero Neo Plus में भी यही डिज़ाइन अपनाया जाएगा. ये न सिर्फ गाड़ी को दमदार लुक देता है, बल्कि केबिन में भी ज़्यादा जगह मिलती है. जो की बड़ा ही आरामदायक है.

Mahindra Bolero Neo Plus के फिचर्स

गाड़ी में एडवेंचर के लिहाज से बनाया गया मजबूत बॉडी-ऑन-फ्रेम चेसिस इस्तेमाल किया जा सकता है. इसके अलावा रेगुलर फीचर्स जैसे पावर विंडोज़, रियर वाइपर के साथ डिफॉगर, इंफोटेनमेंट सिस्टम जिसमें USB और AUX जैसी कनेक्टिविटी होगी, क्रूज़ कंट्रोल और LED डे-टाइम रनिंग लाइट्स (DRLs) मिलने की संभावना है.

Bolero Neo Plus को एक 9-सीटर गाड़ी के रूप में लाया जा सकता है, जिसकी सीटिंग व्यवस्था 2+3+4 होगी. इससे बड़े परिवारों या ज़्यादा लोगों के साथ घूमने के लिए ये बेहतर विकल्प बन सकती है. आइए इसके सभी फीचर टेबल की मदद से समझते है–

फीचरविवरण
इंजन1.5-L mHawk डीजल
पावर100 bhp
टॉर्क260 Nm
ट्रांसमिशन5-स्पीड मैनुअल
माइलेज (अनुमानित)17.29 kmpl
सीटिंग क्षमता9
सीटों की व्यवस्था2+3+4
सस्पेंशन(निश्चित नहीं)
बॉडी स्टाइलबॉडी-ऑन-फ्रेम चेसिस
कंफर्ट फीचर्सपावर विंडोज़, रियर वाइपर के साथ डिफॉगर, एयर कंडीशनिंग
इंफोटेनमेंटइंफोटेनमेंट सिस्टम (USB, AUX कनेक्टिविटी)
सुरक्षा फीचर्सABS, EBD, डुअल एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर
अन्य संभावित फीचर्सक्रूज़ कंट्रोल, LED डे-टाइम रनिंग लाइट्स (DRLs)
Mahindra Bolero Neo Plus के फिचर्स..

Mahindra Bolero Neo Plus के इंजन

Mahindra Bolero Neo Plus के इंजन की पुष्टि तो नहीं हो पा रही है, लेकिन कई जानकारों का मानना है कि कंपनी इसमें वही 1.5- लीटर mHawk डीजल इंजन इस्तेमाल करेगी जो मौजूदा Bolero Neo में दिया गया है. 1.5-लीटर mHawk डीजल इंजन है जो यह एक 1493 सीसी का 3-सिलेंडर इंजन है जो 100 bhp की पावर और 260 Nm का टॉर्क देता है.

Mahindra Bolero Neo Plus के माइलेज

अगर बात करे इसके माइलेज की तो हालांकि अभी Bolero Neo Plus के माइलेज की आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है, पर उम्मीद की जा सकती है कि इसका माइलेज Bolero Neo के जितना ही होगा, जो कि लगभग 17.29 kmpl है.

Mahindra Bolero Neo Plus के ट्रांसमिशन

अगर वही बात करे इसकी ट्रांसमिशन की तो Bolero Neo Plus के साथ भी सिर्फ 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन ही मिलने की संभावना है. अभी तक कंपनी ने इसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का कोई विकल्प देने का संकेत नहीं दिया है.

Mahindra Bolero Neo Plus के कीमत

Mahindra Bolero Neo Plus की आधिकारिक घोषणा तो अभी बाकी है, लेकिन माना जा रहा है कि इसकी कीमत ₹10.00 लाख से ₹12.00 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच हो सकती है. 

Rahul Kumar

Rahul Kumar पिछले 2 साल से गाड़ियों के बारे में लेखन कर रहे है, गाड़ी के फीचर्स के बारे में जानना और उसके बारे में लिखना इन्हे बेहद पसंद है, इसलिए तो TimesUjala पर ये ऑटोमोबाइल केटेगरी में लेखन कर कार्य रहे है

Leave a Comment