13 Km/L और 91 Ps पावर वाली जल्द आ रही है Force Gurkha का 5-डोर अवतार! जानिए इसकी खासियत।

By Rahul Kumar

Updated on:

Force Gurkha

Force Gurkha एक ऐसी SUV है जो  अपनी दमदार क्षमताओं और रग्ड डिजाइन के लिए जानी जाती है। ये उन लोगों के लिए एक सपनों का सच है जो पहाड़ों की ऊंचाइयों को पार करना चाहते हैं, जंगलों का रुख करना चाहते हैं, या कच्ची और कठिन सड़कों पर बेखौफ घूमना चाहते हैं।  Gurkha एक ऐसी साथी है जो हर मुश्किल रास्ते पर आपका साथ निभाएगी।

Thar और Bolero को देगी कड़ी चुनौती। ये 5-डोर Gurkha की लॉन्चिंग से ऑफ-रोड एसयूवी मार्केट में गर्मागर्म होने की उम्मीद है। यह निश्चित रूप से Mahindra Thar 5-door और Maruti Suzuki Jimny को कड़ी चुनौती देगी। Force Gurkha का दमदार इंजन, बेहतरीन परफॉर्मेंस, 5-डोर मॉडल का आगमन और किफायती कीमत इसे ऑफ-रोडिंग के दीवाने  हर किसी के लिए एक आकर्षक विकल्प बनाते हैं।

Force Gurkha का डिजाइन

Gurkha का डिजाइन मजबूती और कठिन परिस्थितियों को झेलने के लिए बनाया गया है। इसमें एक लंबा व्हीलबेस है जो इसे पहाड़ियों पर चढ़ने और उतरने में मदद करता है।

वहीं इसके छोटे ओवरहैंग्स  चट्टानों और गड्ढों जैसी बाधाओं को पार करने में आसानी देते हैं। ऊंचा ग्राउंड क्लीयरेंस  यह सुनिश्चित करता है कि आप किसी भी गहरे गड्ढे या पानी के  निचले भाग को बिना किसी परेशानी के पार कर सकें। 

Gurkha में एक मजबूत चेसिस फ्रेम भी है जो कठिन परिस्थितियों और टूटी-फूटी सड़कों पर भी इसे टिकाऊ बनाता है।

Force Gurkha के फीचर्स

Force Gurkha कई नए जमाने के फीचर्स के साथ आती है, जो इसे सेगमेंट में सबसे आगे रखते हैं. नीचे एक टेबल में हमने इन फीचर्स को आपके लिए संक्षेप में बताया है–

फीचरविवरण
इंजन2.6-L Mercedes-Benz OM616 डीजल इंजन
पावर91 ps
टॉर्क250 Nm
ट्रांसमिशन5-स्पीड मैनुअल
ड्राइव सिस्टम4×4
ग्राउंड क्लीयरेंस210 mm
व्हीलबेस2400 mm
टायर245/70 R16
फीचर्सटचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, क्रूज कंट्रोल, LED हेडलाइट्स और टेललाइट्स, रियर पार्किंग सेंसर
Force Gurkha Features

Gurkha कई आधुनिक सुविधाओं से लैस है जो न केवल आपको ऑफ-रोडिंग का रोमांच दिलाती हैं बल्कि रोजमर्रा के इस्तेमाल में भी सुविधा प्रदान करती हैं।

Gurkha में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम आपको मनोरंजन की खुराक देता है। कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी आपको गाड़ी से जुड़े रहने में मदद करती है। क्रूज कंट्रोल लंबे सफर पर आरामदायक ड्राइविंग का अनुभव देता है।

रात के समय या कम रोशनी में चलने में LED हेडलाइट्स और टेललाइट्स आपका साथ देते हैं। वहीं रियर पार्किंग सेंसर शहरों की भीड़भाड़ वाली जगहों पर पार्किंग को आसान बनाते हैं। 

Force Gurkha के दमदार इंजन और शानदार परफॉर्मेंस

Gurkha के दिल में धड़कता है 2.6-L का दमदार Mercedes-Benz OM616 डीजल इंजन। यह ज्वालामुखी 91 पीएस की पावर और 250 Nm का टॉर्क पैदा करता है,

जो किसी भी कठिन चढ़ाई को सर करना Gurkha के लिए बच्चों का खेल बना देता है। 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन आपको गाड़ी पर पूरा नियंत्रण रखने की आजादी देता है।

असली ऑफ-रोडिंग का मजा लेने के लिए Gurkha में 4×4 ड्राइव सिस्टम दिया गया है। चाहे पक्की सड़क हो या कच्ची और कीचड़ भरी राह, आप हर रास्ते पर बेफिक्र होकर निकल सकते हैं।

Force Gurkha का ईंधन दक्षता 

Gurkha जहां दमदार परफॉर्मेंस देती है वहीं ईंधन दक्षता के मामले में भी पीछे नहीं है। यह लगभग 13 km/L का माइलेज देती है, जो  आपके ऑफ-रोडिंग के रोमांच को लंबा खींचने के लिए काफी है।

Force Gurkha की कीमत

Force Gurkha की कीमतें ₹10.79 लाख से शुरू होकर ₹14.29 लाख तक जाती हैं। यह अपने फीचर्स और परफॉर्मेंस के लिहाज से एक किफायती विकल्प है।

Rahul Kumar

Rahul Kumar पिछले 2 साल से गाड़ियों के बारे में लेखन कर रहे है, गाड़ी के फीचर्स के बारे में जानना और उसके बारे में लिखना इन्हे बेहद पसंद है, इसलिए तो TimesUjala पर ये ऑटोमोबाइल केटेगरी में लेखन कर कार्य रहे है

Leave a Comment