Hero की इस न्यू मॉडल ने बाजार में मचाया धूम, इसके खासियत जानकर हैरान हो रहे लोग !

By Sakchi Burnwal

Published on:

Hero Xtec

Hero Xtec: हीरो मोटोकॉर्प ने हाल ही में बाजार में धूम मचाने वाली Hero Xtec सीरीज को पेश किया है. यह सीरीज उन लोगों के लिए बेहतरीन विकल्प है जो स्टाइल और टेक्नोलॉजी के साथ-साथ आरामदायक राइडिंग का अनुभव लेना चाहते हैं.

Hero Xtec सीरीज की खासियत ही है इसके अत्याधुनिक फीचर्स. इन बाइक्स में आपको पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ब्लूटूथ कनेक्टीविटी (चुनिंदा मॉडलों में) और USB चार्जिंग पोर्ट जैसी सुविधाएं मिलती हैं. इतना ही नहीं, Hero Xtec बेहतरीन परफॉर्मेंस और माइलेज का भी वादा करती है. 

Hero Xtec का डिजाइन

Hero Xtec सीरीज के स्कूटर हों या मोटरसाइकल, दोनों ही आधुनिक और आकर्षक डिजाइन के साथ आते हैं. ये बाइक्स सड़क पर आपको जरूर अलग दिखाएंगी. स्टाइलिश ग्राफिक्स इनको स्पोर्टी लुक देते हैं.

वहीं, LED डे टाइम रनिंग लाइट्स (DRL) न सिर्फ रास्ते को बेहतर रोशनी देती हैं बल्कि बाइक को प्रीमियम बनाती हैं. पारंपरिक स्पोक व्हील्स की जगह आकर्षक अलॉय व्हील्स का इस्तेमाल पूरे डिजाइन को आधुनिक बनाता है. साथ ही, Hero Xtec विभिन्न रंग विकल्पों में उपलब्ध है, जिससे आप अपनी पसंद के मुताबिक चुनाव कर सकते हैं.

Hero Xtec के फीचर्स

Hero Xtec सीरीज की असली ताकत इसके फीचर्स हैं. ये फीचर्स न सिर्फ राइडिंग को आसान बनाते हैं बल्कि सुरक्षा और आराम का भी ख्याल रखते हैं.

सबसे पहले तो आपको इन बाइक्स में आधुनिक फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है जो सिर्फ रफ्तार और माइलेज जैसी बुनियादी जानकारी ही नहीं देता बल्कि रियल-टाइम माइलेज इंडिकेटर (RTMI) जैसी अतिरिक्त जानकारियां भी देता है.

कुछ मॉडलों में ब्लूटूथ कनेक्टीविटी की सुविधा आपको कॉल और मैसेज की जानकारी स्मार्टफोन से सीधे प्राप्त करने में मदद करती है.  चलते फिरते फोन चार्ज करने की चिंता को दूर करता है USB चार्जिंग पोर्ट भी कई मॉडलों में दिया गया है. 

सुरक्षा के लिहाज से कोम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) ज्यादातर मॉडलों में मौजूद है और कुछ मॉडलों में ट्यूबलेस टायर भी दिए गए हैं जो पंक्चर होने पर भी धीरे-धीरे हवा कम करते हैं. कुल मिलाकर Hero Xtec के फीचर्स राइड को सुरक्षित, आरामदायक और टेक्नोलॉजी से लैस बनाते हैं. 

Hero Xtec सीरीज के फीचर्स राइडिंग को आसान, सुरक्षित और आरामदायक बनाने में अहम भूमिका निभाते हैं. आइए देखें इन खास फीचर्स को एक टेबल में:

फीचरविवरण
पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टरस्पीडोमीटर, ओडोमीटर, फ्यूल लेवल (RTMI), गियर इंडिकेटर (चुनिंदा मॉडलों में) और सर्विस रिमाइंडर.
ब्लूटूथ कनेक्टीविटी (चुनिंदा मॉडलों में)स्मार्टफोन से कनेक्ट होकर कॉल और मैसेज की नोटिफिकेशन प्राप्त करना और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन का इस्तेमाल करना.
USB चार्जिंग पोर्टचलते फिरते फोन को चार्ज करने की सुविधा.
सुरक्षा फीचर्सकोम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) (ज्यादातर मॉडलों में) और ट्यूबलेस टायर (चुनिंदा मॉडलों में).

Hero Xtec सीरीज के इंजन और परफॉर्मेंस

Hero Xtec सीरीज सीधे तौर पर इंजन परफॉर्मेंस का कोई बड़ा उछाल देने का दावा नहीं करती है. हीरो मोटोकॉर्प इन बाइक्स में भरोसेमंद और किफायती परफॉर्मेंस देने वाले इंजन लगाती है.

ये इंजन रोजमर्रा के इस्तेमाल के लिए काफी उपयुक्त हैं और आपको शहर की राइड में आसानी से ट्रैफिक पार करने में मदद करते हैं. साथ ही, ये इंजन कंपनी के जाने-माने ईंधन दक्षता के लिए भी जाने जाते हैं.

Hero Xtec सीरीज की कीमत

Hero Xtec सीरीज सीधे तौर पर कीमत के बारे में कोई दावा नहीं करती है. इसकी विभिन्न बाइक्स की कीमतें कई कारकों पर निर्भर करती हैं, जिनमें इंजन क्षमता, वेरिएंट और आपके शहर में लागू होने वाले ऑन-रोड प्राइस शामिल हैं.

हालांकि, आम तौर पर यह माना जा सकता है कि एक्सटेक सीरीज की कीमतें स्टैंडर्ड हीरो मोटरसाइकिलों की तुलना में थोड़ी अधिक हो सकती हैं. लेकिन, अतिरिक्त फीचर्स और टेक्नोलॉजी के साथ, आपको एक बेहतर राइडिंग अनुभव मिलता है.

Sakchi Burnwal

Sakchi Burnwal पिछले 3 साल से लेखन का कार्य कर रही है, गाड़ी के फीचर्स के बारे में जानना और लिखना इन्हे बेहद पसंद है, यह TimesUjala.com पर ऑटोमोबाइल केटेगरी में लेखन का कार्य रही है

Leave a Comment