OnePlus Nord CE4 लॉन्च: 120Hz डिस्प्ले और 50MP कैमरा के साथ अद्वितीय स्मार्टफोन!

By Diwas Singh

Published on:

OnePlus Nord CE4

OnePlus ने अपनी नई स्मार्टफोन लाइनअप के तहत OnePlus Nord CE4 को लॉन्च किया है। OnePlus Nord CE4 एक मिड-रेंज स्मार्टफोन है जो उपयोगकर्ताओं को एक शानदार अनुभव प्रदान करता है। OnePlus Nord CE4 के बारे में अधिक जानकारी के लिए, हमारे ब्लॉग पोस्ट को पूरा पढ़े।

OnePlus Nord CE4 Specifications

OnePlus Nord CE4 में आपको 6GB/8GB रैम और 128GB और 128GB/256GB स्टोरेज विकल्प मिलते हैं। इसका 6.43 इंच का AMOLED डिस्प्ले है जिसमें आपको FHD+ रेज़ोल्यूशन और 90Hz रिफ्रेश रेट मिलता है।

इसके साथ ही, यह फोन 50MP + 8MP + 2MP के प्राइमरी कैमरा और 50MP का फ्रंट कैमरा भी शामिल करता है। इसके अलावा, इसमें Qualcomm Snapdragon 695 प्रोसेसर और Android 12 पर आधारित OxygenOS 12.1 का ऑपरेटिंग सिस्टम है, जो इसे एक प्रीमियम स्मार्टफोन बनाता है। 4500mAh की बैटरी 67W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। 

OnePlus Nord CE4 Display

OnePlus Nord CE4 एक ऐसे डिस्प्ले के साथ आता है जो मनोरंजन और गेमिंग दोनों के लिए शानदार है। इसमें 6.43 इंच का बड़ा AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। AMOLED पैनल गहरे काले और अधिक चमकदार रंगों के साथ बेहतरीन कंट्रास्ट प्रदान करता है। साथ ही, 90Hz रिफ्रेश रेट स्क्रॉलिंग और गेमिंग के दौरान बहुत स्मूथ अनुभव देता है। चाहे आप फिल्में देख रहे हों, वेब ब्राउज कर रहे हों या गेम खेल रहे हों, यह डिस्प्ले आपको निराश नहीं करेगा।

OnePlus Nord CE4
OnePlus Nord CE4

OnePlus Nord CE4 Camera

कैमरे के मामले में, OnePlus Nord CE4 रोजमर्रा के उपयोग के लिए उपयुक्त है, लेकिन कम रोशनी में संघर्ष करता है। कैमरे के लिए पीछे ट्रिपल कैमरा (50MP मुख्य) और आगे 16MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है। इसमें 50MP का मुख्य कैमरा, Ultra-wide शॉट्स के लिए 8MP का सेंसर और क्लोज-अप के लिए 2MP का मैक्रो कैमरा है। अच्छी रोशनी में तो यह बेहतरीन तस्वीरें ले सकता है, लेकिन रात के समय फोटो गुणवत्ता कम हो जाती है। 

OnePlus Nord CE4 Processor 

OnePlus Nord CE4 की कार्यक्षमता के केंद्र में Qualcomm Snapdragon 695 प्रोसेसर है। यह Mediatek चिपसेट रोजमर्रा के कार्यों को बेहतर रूप से चलाने में सक्षम है। वेब ब्राउजिंग, सोशल मीडिया ऐप्स चलाना और ऑनलाइन स्ट्रीमिंग जैसी चीजें इस फोन पर आसानी से की जा सकती हैं।

OnePlus Nord CE4 Memory & Storage

स्टोरेज के मामले में, OnePlus Nord CE4 दो विकल्पों में आता है ताकि आप अपनी जरूरत के अनुसार चुनाव कर सकें। पहला विकल्प है 6GB रैम के साथ 128GB स्टोरेज। यह वेरिएंट रोजमर्रा के कार्यों और कई ऐप्स चलाने के लिए काफ़ी है। लेकिन, अगर आप गेम खेलना पसंद करते हैं या हाई-रिज़ॉल्यूशन वाली तस्वीरें और वीडियो स्टोर करना चाहते हैं, तो आपको 8GB RAM और 256GB स्टोरेज वाला विकल्प चुनना चाहिए।

गौर करने वाली बात यह है कि फोन में micro SD कार्ड स्लॉट नहीं दिया गया है। इसलिए, आप बाद में स्टोरेज को बढ़ा नहीं पाएंगे। इसको ध्यान में रखते हुए अपनी जरूरतों के हिसाब से स्टोरेज चुने।

OnePlus Nord CE4 Software

OnePlus Nord CE4 बॉक्स से बाहर Android 12 पर आधारित OxygenOS 12.1 के साथ चलता है। OxygenOS को लॉन्च के बाद से ही करीब स्टॉक एंड्रॉयड अनुभव देने के लिए जाना जाता रहा है।

  हालांकि, इसमें कुछ अतिरिक्त फीचर्स और कस्टमाइजेशन विकल्प भी मिलते हैं, जो यूजर्स को पसंद आ सकते हैं। OxygenOS 12.1 में आपको थीम सपोर्ट, गेमिंग मोड, और कुछ प्री-इंस्टॉल्ड ऐप्स मिल सकते हैं। कुल मिलाकर, OxygenOS एक क्लीन और यूजर-फ्रेंडली UI प्रदान करता है। 

गौर करने वाली बात यह है कि OnePlus ने वादा किया है कि Nord CE4 को दो साल तक Android OS अपडेट और तीन साल तक सिक्योरिटी अपडेट मिलते रहेंगे। इससे यह सुनिश्चित होता है कि आपका फोन लेटेस्ट सॉफ्टवेयर और सिक्योरिटी पैच पर हमेशा अपडेटेड रहेगा।

OnePlus Nord CE4 Price

OnePlus Nord CE4 फोन दो रंगों में उपलब्ध है- Dark Chrome और Celadon Marble. इसमें 8GB+128GB और 8GB+256GB स्टोरेज विकल्प हैं। फोन की शुरुआती कीमत 24,999 रुपये है और टॉप वेरिएंट की कीमत 26,999 रुपये है।

OnePlus के नए फोन को खरीदने के लिए दो तरीके हैं: कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट और अमेज़न। दोनों जगहों पर आपको आकर्षक ऑफर मिल सकती है। खरीदारों को Buds फ्री में दिए जा रहे हैं।

Diwas Singh

My name is Diwas Singh . I have been blogging since 2020 and now I am the Editor of Timesujala and I have passed news and information related to tech to people through my site. Thank you

Leave a Comment