हीरो-होंडा को टक्कर देने आई Bajaj की 125 cc वाला यह दमदार बाइक! कमाल के है इंजन और धांसू फीचर्स,

By Sakchi Burnwal

Published on:

Bajaj CT125X

Bajaj ने नई बाइक Bajaj CT125X लॉन्च की है, जो हीरो और होंडा को पीछे छोड़ देने की कोशिश में है। इस बाइक में मजबूत इंजन और नए स्मार्ट फीचर्स हैं। बाइक की मार्केट में बड़ी मांग है। इस बाइक के बारे में और अधिक जानिए।

Bajaj CT125X एक दमदार मोटरसाइकिल है जो ना सिर्फ मजबूत बनावट और लंबे समय चलने का वादा करती है बल्कि बेहतरीन माइलेज भी देती है. स्टाइलिश डिजाइन के साथ आने वाली ये बाइक आरामदायक सीट, कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) और USB चार्जिंग पोर्ट जैसे फीचर्स से भी लैस है. 

Bajaj CT125X का डिजाइन

Bajaj CT125X को आकर्षक और मजबूत डिजाइन दिया गया है जो इसे शहर और गांव दोनों जगहों पर शानदार बनाता है. गोल हेडलाइट के साथ एलईडी डे टाइम रनिंग लाइट (DRL) इसे स्टाइलिश लुक देता है.

वहीं, मस्कुलर फ्यूल टैंक पर आकर्षक ग्राफिक्स इसे और भी स्पोर्टी बनाते हैं. आरामदायक राइड के लिए लंबी और चौड़ी सीट दी गई है, साथ ही पीछे बैठने वाले के लिए मजबूत ग्रैब रेल भी मौजूद है. ब्लैक अलॉय व्हील्स पूरे डिजाइन को और भी आकर्षक बनाते हैं. 

Bajaj CT125X के फिचर्स

Bajaj CT125X को रोजमर्रा के इस्तेमाल को ध्यान में रखते हुए कई उपयोगी फीचर्स से लैस किया गया है. आइए देखें इन फीचर्स को तालिका के रूप में:

फीचरविवरण
इंजन124.4cc DTS-i
पावर10.75 bhp
टॉर्क11 Nm
गियरबॉक्स5-स्पीड
माइलेज60 km/L ( कंपनी का दावा )
सस्पेंशनआगे टेलिस्कोपिक, पीछे डुअल सस्पेंशन
ब्रेकिंग सिस्टमआगे डिस्क ब्रेक, पीछे ड्रम ब्रेक ( साथ ही CBS – कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम)
सीटलंबी और चौड़ी सीट
अन्य फीचर्सLED डे टाइम रनिंग लाइट (DRL), ब्लैक अलॉय व्हील्स, USB चार्जिंग पोर्ट

जैसा कि टेबल में दिखाया गया है, Bajaj CT125X दमदार इंजन, शानदार माइलेज, आरामदायक सीट और सुरक्षित ब्रेकिंग सिस्टम जैसे कई उपयोगी फीचर्स से लैस है. ये सारी खूबियां मिलकर इसे एक भरोसेमंद और किफायती कम्यूटर बाइक बनाती हैं.

Bajaj CT125X का इंजन और माइलेज

Bajaj CT125X की रीढ़ है इसका दमदार इंजन. इसमें 124.4cc का DTS-i इंजन लगा है जो दमदार परफॉर्मेंस का वादा करता है. यह इंजन 10.75 bhp की पावर और 11 Nm का टॉर्क जनरेट करता है.

दैनिक इस्तेमाल के लिए यह इंजन काफी शक्तिशाली है और आसानी से ट्रैफिक को पार करने में सक्षम है. साथ ही, यह इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है जो आरामदायक राइड का अनुभव कराता है.

लेकिन सिर्फ पावर ही काफी नहीं होती, Bajaj CT125X को खास बनाता है इसका शानदार माइलेज. कंपनी का दावा है कि यह बाइक 60 किलोमीटर प्रति लीटर से भी ज्यादा का माइलेज देती है.

यह आंकड़ा इसे ईंधन की बचत के लिहाज से भी एक बढ़िया विकल्प बनाता है. रोजाना लंबी दूरी तय करने वालों के लिए भी यह किफायती साबित हो सकती है.  

Bajaj CT125X की कीमत

यह दो वेरिएंट्स – ड्रम ब्रेक और डिस्क ब्रेक में उपलब्ध है. जैसा कि नाम से पता चलता है, ड्रम ब्रेक वेरिएंट में दोनों पहियों पर ड्रम ब्रेक दिए गए हैं, जबकि डिस्क ब्रेक वेरिएंट में आगे के पहिये में डिस्क ब्रेक और पीछे के पहिये में ड्रम ब्रेक दिया गया है. 

ड्रम ब्रेक वेरिअंट की शुरुआती कीमत लगभग 74,000 रुपये (एक्स-शोरूम) है, वहीं डिस्क ब्रेक वेरिएंट की कीमत करीब 77,000 रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है.

Sakchi Burnwal

Sakchi Burnwal पिछले 3 साल से लेखन का कार्य कर रही है, गाड़ी के फीचर्स के बारे में जानना और लिखना इन्हे बेहद पसंद है, यह TimesUjala.com पर ऑटोमोबाइल केटेगरी में लेखन का कार्य रही है

Leave a Comment