iQOO Z9 Turbo ने लॉन्च किया एक शानदार स्मार्टफोन, पावरफुल बैटरी के साथ, जाने इसकी कीमत और लुक

By Amar Singh

Published on:

iQOO Z9 Turbo

ऐसा लग रहा है कि iQOO जल्द ही एक नए फोन के साथ मोबाइल बाजार में धूम मचाने के लिए तैयार है। चीनी घरेलू बाजार में लॉन्च होने वाले कंपनी के अगले फोन का नाम iQOO Z9 Turbo होगा और कंपनी लंबे समय से इसके बारे में जानकारी साझा कर रही है।

वहीं मोबाइल फोन रिलीज शेड्यूल को लेकर Z सीरीज के प्रोडक्ट मैनेजर ज़ेंग चिंग ने Weibo पर एक पोस्ट में कहा कि मोबाइल फोन इसी महीने रिलीज किया जाएगा। हालाँकि, कंपनी की ओर से अभी तक फोन की रिलीज़ डेट के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन इस बार कंपनी ने डिवाइस का ऑफिशियल लुक और कुछ खास फीचर्स शेयर किए हैं।

iQOO Z9 Turbo Design

iQOO ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि आगामी Z9 सीरीज फोन में स्नैपड्रैगन 8s Gen 3 होगा और अप्रैल में इसका अनावरण किया जाएगा। अब कंपनी ने पुष्टि कर दी है कि यह Z9 Turbo है और उसने डुअल रियर कैमरे और iQOO 12 के समान घुमावदार डिज़ाइन वाले फोन की एक छवि भी जारी की है।

वीवो के जिया जिंगडोंग ने कहा कि iQOO Z9 Turbo में एक विशेष ग्राफिक्स चिप और अच्छा ताप अपव्यय है। उन्होंने कहा कि यह अपनी श्रेणी में अद्वितीय है और अपनी कीमत के हिसाब से शानदार गेमिंग अनुभव प्रदान करेगा। पूरी iQOO Z9 सीरीज़ भी वाकई अच्छी होगी।

iQOO Z9 Turbo Features

इस फोन में Snapdragon 8s Gen 3 नाम की एक खास चिप होगी, जो इसे Redmi Turbo 3 नाम के दूसरे फोन से टक्कर देगी। दोनों फोन में एक जैसी चिप होगी और यह इसी महीने उपलब्ध होगी।

iQOO ने फोन में 6,000mAh की बैटरी होने की भी पुष्टि की है। डिजिटल चैट स्टेशन के सूत्र के मुताबिक, फोन में 1.5K 144Hz फ्लैट OLED डिस्प्ले होगा और यह सिर्फ 7.98mm पतला होगा। फोन के दो वैरिएंट – 12 जीबी + 512 जीबी और 16 जीबी + 512 जीबी में आने की उम्मीद है।

फ़ोन में एक कैमरा है जो अच्छी तस्वीरें ले सकता है, जिसमें एक लेंस 8 मिलियन पिक्सेल का है और दूसरा लेंस 50 मिलियन पिक्सेल का है। इसमें सेल्फी लेने के लिए फ्रंट कैमरा भी है जिसमें 16 मिलियन पिक्सल हैं।

फोन में बड़ी बैटरी है जो लंबे समय तक चल सकती है, और यह वास्तव में तेजी से चार्ज होती है। इसे सुरक्षित रखने के लिए इसमें एक विशेष फिंगरप्रिंट सेंसर भी है, और यह फनटच ओएस नामक एक विशेष सॉफ्टवेयर का उपयोग करता है जो एंड्रॉइड 14 पर आधारित है।

Amar Singh

My name is Amar Singh. I have been blogging since 2022 and now I am the Writer of Timesujala and I have passed news and information related to tech to people through my site. Thank you

Leave a Comment