टक्कर देगी Tata Punch को! Hyundai Exter की पावरफुल परफॉर्मेंस! ₹10 लाख से कम में धांसू फीचर्स!

By Rahul Kumar

Published on:

Hyundai Exter

Hyundai Exter: भारतीय बाजार में Hyundai Exter नामक नई SUV ने दस्तक दे दी है। यह कार कम बजट रेंज में पेश की जाएगी और Hyundai का दावा है कि इसका माइलेज भी बेहतरीन होगा। साथ ही, इसमें पावरफुल इंजन का भी इस्तेमाल किया जाएगा।

Hyundai Exter का डिजाइन

Hyundai Exter को आकर्षक डिजाइन और स्टाइलिश लुक दिया गया है। इसमें कंपनी की सिग्नेचर कैस्केडिंग ग्रिल, LED डे-टाइम रनिंग लाइट्स के साथ प्रोजेक्टर हेडलैंप्स और स्टाइलिश फॉग लैंप्स दिए गए हैं।

साथ ही, इसके साइड प्रोफाइल को मस्क्यूलर लुक देने के लिए इसमें बड़े व्हील आर्च और क्लैडिंग का इस्तेमाल किया गया है। पीछे की तरफ इसकी टेललैंप्स को LED यूनिट से सजाया गया है, जो रात के समय कार को और भी ज्यादा आकर्षक बना देती है।

Hyundai Exter के फीचर्स

Hyundai Exter एसयूवी में आपको हैडलैम्प एस्कॉर्ट फंक्शन, ऑटो हैडलैम्प्स, ISOFIX, रियर पार्किंग कैमरा जैसे बहुत से फीचर्स मिलेंगे। ऊपर से, इसमें डुअल कैमरा से लैस डैशकैम, 6 एयरबैग्स, वॉयस कमांड वाला इलेक्ट्रिक सनरूफ और बड़ी टचस्क्रीन जैसे कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स भी हैं। Hyundai Exter ने Punch को टक्कर देने आ गई है और यह कार लुक्स में भी किलर है।

Hyundai Exter का परफार्मेंस 

माइक्रो SUV सेगमेंट में सबसे अहम चीजों में से एक है ईंधन दक्षता। यह अनुमान लगाया जा सकता है कि Exter में 1.0 लीटर या 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन लगा होगा, जो शानदार माइलेज देने के साथ-साथ सिटी और हाईवे दोनों जगहों पर बेहतरीन परफॉर्मेंस दे सके।

Hyundai Exter का माइलेज

चूंकि यह अभी सिर्फ एक संभावना है, इसलिए माइलेज के आधिकारिक आंकड़े तो नहीं बताए जा सकते। लेकिन, माइक्रो SUV सेगमेंट को ध्यान में रखते हुए, उम्मीद की जा सकती है कि एक्सटर 20 से 25 km/L के आसपास का माइलेज दे सकती है।

Hyundai Exter की कीमत

Hyundai Exter को भारत में 5 अलग-अलग वेरिएंट्स में पेश किया गया है: EX, S, SX, SX(O) और SX(O) Connect। इसकी कीमत शुरुआती तौर पर 6.0 लाख रुपये से शुरू होकर 10.10 लाख रुपये तक जाती है।

Hyundai Exter का सीधा मुकाबला भारतीय बाजार में पहले से ही मौजूद टाटा पंच, मारुति सुजुकी ब्रेजा और निसान मैग्नाइट जैसी कारों से होगा।

अपनी आकर्षक डिजाइन, फीचर-लोडेड इंटीरियर, दमदार इंजन और किफायती माइलेज के साथ Hyundai Exter इन कारों को कड़ी चुनौती देने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

Rahul Kumar

Rahul Kumar पिछले 2 साल से गाड़ियों के बारे में लेखन कर रहे है, गाड़ी के फीचर्स के बारे में जानना और उसके बारे में लिखना इन्हे बेहद पसंद है, इसलिए तो TimesUjala पर ये ऑटोमोबाइल केटेगरी में लेखन कर कार्य रहे है

Leave a Comment