महंगी नहीं दमदार New Scorpio-N: स्टाइलिश लुक और दमदार माइलेज का धमाका! जानें पूरी जानकारी

By Rahul Kumar

Published on:

New Mahindra Scorpio

Mahindra Scorpio को भारतीय सड़कों पर दबदबा बनाने में काफी समय हो चुका है। हाल ही में लॉन्च हुई नई Scorpio-N इस विरासत को बखूबी निभाती है।

सिर्फ दमदार परफॉर्मेंस ही नहीं, ये गाड़ी कई स्टाइलिश फीचर्स से भी लैस है। आइए, Scorpio-N के अलग-अलग पहलुओं पर गहराई से नज़र डालते है।

New Mahindra Scorpio का डिजाइन

Scorpio-N का डिजाइन आकर्षक और आधुनिक है। इसमें बड़ा क्रोम ग्रिल, LED प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, सी-शेप्ड LED डे-टाइम रनिंग लाइट्स (DRLs) और फॉग लैंप्स इसे एक आधुनिक लुक देते हैं।

साथ ही, मस्कुलर बॉडी और 187 मिमी का हाई ग्राउंड क्लियरेंस इसकी दमदार SUV छवि को बनाए रखता है।

Scorpio-N कई रंगों में उपलब्ध है, जिससे आप अपनी पसंद का चुनाव कर सकते हैं। इसके साथ ही, कुछ वेरिएंट में डुअल-टोन कलर स्कीम का विकल्प भी मिलता है।

New Mahindra Scorpio का इंटीरियर

नई Scorpio-N का इंटीरियर काफी प्रीमियम और आरामदायक है। इसमें लेदर की सीटें, सनरूफ, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, और कई अन्य फीचर्स शामिल हैं। साथ ही, यह 6 और 7 सीटर लेआउट में उपलब्ध है, जो आपकी जरूरत के हिसाब से चुना जा सकता है।

New Mahindra Scorpio के सुरक्षा फीचर्स

नई Scorpio-N सुरक्षा के मामले में भी कोई कमी नहीं छोड़ती है। इसमें 6 एयरबैग्स, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक-फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), और ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम (TCS) जैसे अत्याधुनिक फीचर्स शामिल हैं। इसे ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग भी मिली है।

New Mahindra Scorpio का इंजन

Scorpio-N दो इंजन विकल्पों में उपलब्ध है:

  • 2.0 लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन: यह इंजन 203 bhp की पावर और 380 Nm का टॉर्क देता है।
  • 2.2 लीटर टर्बो-डीजल इंजन: यह इंजन दो ट्यूनिंग में आता है। पहला 132 bhp की पावर और 300 Nm का टॉर्क देता है, वहीं दूसरा 175 bhp की पावर और 400 Nm का टॉर्क प्रदान करता है।

New Mahindra Scorpio का ट्रांसमिशन 

दोनों ही इंजन मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध हैं। अगर आप सिटी ड्राइविंग ज्यादा करते हैं तो ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन आपके लिए आरामदायक साबित होगा। वहीं, ज्यादा कंट्रोल पाने के लिए मैनुअल ट्रांसमिशन का चुनाव किया जा सकता है।

डीजल इंजन वैकल्पिक रूप से फोर-व्हील ड्राइव (4WD) के साथ भी आता है। यह फीचर उन लोगों के लिए बेहद फायदेमंद है जो मुश्किल रास्तों पर गाड़ी चलाना पसंद करते हैं।

New Mahindra Scorpio का माइलेज

New Mahindra Scorpio की कीमत

नई Scorpio-N की ईंधन दक्षता के आंकड़े वेरिएंट और इंजन के अनुसार अलग-अलग हो सकते हैं। कंपनी का दावा है कि पेट्रोल इंजन लगभग 14.67 kmpl और डीजल इंजन 15 kmpl तक का माइलेज दे सकता है।

नई Scorpio-N की कीमत 13.60 लाख रुपये से शुरू होकर 24.54 लाख रुपये तक जाती है (एक्स-शोरूम, pan-India)। यह कीमत चुने गए वेरिएंट और इंजन पर निर्भर करती है।

Rahul Kumar

Rahul Kumar पिछले 2 साल से गाड़ियों के बारे में लेखन कर रहे है, गाड़ी के फीचर्स के बारे में जानना और उसके बारे में लिखना इन्हे बेहद पसंद है, इसलिए तो TimesUjala पर ये ऑटोमोबाइल केटेगरी में लेखन कर कार्य रहे है

Leave a Comment