Bajaj ला रही है 400cc पावर और धांसू लुक वाली नई Pulsar NS400, जानिए कब होगी लॉन्च?

By Rahul Kumar

Published on:

bajaj Pulsar NS400

Bajaj Pulsar NS400: भारतीय बाइकर्स के बीच जबरदस्त क्रेज रखने वाली Bajaj Pulsar सीरीज जल्द ही एक नए अवतार में आने वाली है। Bajaj ऑटो अपनी Pulsar रेंज के दमदार विस्तार की रणनीति के तहत चर्चित Bajaj Pulsar NS400 को लॉन्च करने की तैयारी में है।

कंपनी के प्रबंध निदेशक राजीव Bajaj ने 2023 के एक इंटरव्यू में इस बात की पुष्टि भी कर चुके हैं। आइए, इस अपकमिंग बाइक के बारे में हर वो महत्वपूर्ण जानकारी हासिल करें जिसका इंतजार हर बाइक प्रेमी को है।

Bajaj Pulsar NS400 के डिजाइन

Bajaj Pulsar NS400 के डिजाइन को लेकर भी अभी तक कंपनी ने कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है।

लेकिन, जानकारों का मानना है कि इसका डिजाइन काफी हद तक मौजूदा Pulsar NS200 से प्रेरित हो सकता है। साथ ही, Bajaj की एन सीरीज की कुछ खासियतें भी इसमें देखने को मिल सकती हैं। 

आरामदायक राइड के लिए टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और मोनोशॉक रियर सस्पेंशन मिलने की संभावना है। वहीं, सुरक्षा के लिहाज से दोनों तरफ डिस्क ब्रेक और डुअल-चैनल ABS सिस्टम दिया जा सकता है।

Bajaj Pulsar NS400 के फीचर्स 

Bajaj Pulsar NS400 में कई अत्याधुनिक फीचर्स मिलने की उम्मीद है, जिनमें से कुछ प्रमुख इस प्रकार हो सकते हैं:

  • फुली-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर: राइड से जुड़ी सारी जरूरी जानकारी डिजिटल रूप में मिलेगी।
  • LED हेडलाइट्स और टेललाइट्स: रात के समय बेहतर रोड विजिबिलिटी के लिए।
  • स्प्लिट सीट सिस्टम: आरामदायक राइड के लिए ड्राइवर और पिछली सीट पर बैठने वाले दोनों के लिए अलग सीटें।
  • स्प्लिट ग्रैब रेल: पीछे बैठने वाले को सहारा देने के लिए मजबूत ग्रैब रेल।

Bajaj Pulsar NS400 का इंजन

Bajaj Pulsar NS400 के इंजन को लेकर अभी तक आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है, लेकिन जानकार सूत्रों और लीक्स के मुताबिक, इसमें दो संभावनाएं हैं:

  • 373cc लिक्विड-कूल्ड यूनिट: Bajaj इस बाइक में अपनी मौजूदा Dominar 400 वाली 373.2 cc की लिक्विड-कूल्ड यूनिट इंजन दे सकती है। यह इंजन अपनी दमदार परफॉर्मेंस के लिए जाना जाता है और भारतीय सड़कों के लिए काफी उपयुक्त है।
  • 399cc का नया इंजन: कुछ रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया जा रहा है कि कंपनी NS400 में बिल्कुल नया 399cc का इंजन लगा सकती है। हालाँकि, इसकी पावर फिगर्स कैसी होंगी, इस बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

Bajaj Pulsar NS400 का ट्रांसमिशन

चाहे जो भी इंजन हो, यह 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आने की पूरी उम्मीद है। इसके अलावा, स्लिपर और असिस्ट क्लच फीचर भी मिल सकता है। यह फीचर खासतौर पर हाई स्पीड पर गियर शिफ्टिंग के दौरान काफी मददगार होता है और राइड को स्मूथ बनाता है।

Bajaj Pulsar NS400 की कीमत

Bajaj Pulsar NS400 को Dominar 400 के नीचे पोजिशन किया जा सकता है, जिसकी कीमत लगभग 2 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होने का अनुमान है। यह एक किफायती 400cc मोटरसाइकिल हो सकती है, जो बाजार में मौजूद अन्य विकल्पों को कड़ी टक्कर देगी।

Bajaj Pulsar NS400 कब होगी लॉन्च?

Bajaj ने लॉन्च डेट का ऐलान कर दिया गया है। हालांकि, रिपोर्ट्स के अनुसार, इसे 3 मई 2024 में लॉन्च किया जा सकता है।

Rahul Kumar

Rahul Kumar पिछले 2 साल से गाड़ियों के बारे में लेखन कर रहे है, गाड़ी के फीचर्स के बारे में जानना और उसके बारे में लिखना इन्हे बेहद पसंद है, इसलिए तो TimesUjala पर ये ऑटोमोबाइल केटेगरी में लेखन कर कार्य रहे है

Leave a Comment