KTM से भी ज्यादा माइलेज! क्या सच है TVS Ronin के दावों में? जानिए पूरी डिटेल्स

By Rahul Kumar

Published on:

TVS Ronin

TVS Ronin: भारतीय बाइक निर्माता कंपनी TVS ने हाल ही में अपनी नई मोटरसाइकिल Ronin को लॉन्च कर के बाजार में धूम मचा दी है। ये एक न्यू-रेट्रो स्क्रैम्बलर डिजाइन वाली बाइक है, जो स्टाइल के साथ-साथ दमदार परफॉर्मेंस का भी वादा करती है।

आइए, TVS Ronin के अलग अलग पहलुओं पर नजर डालते हैं और देखते हैं कि ये आपके लिए एक अच्छी चुनाव साबित हो सकती है या नहीं।

TVS Ronin का डिजाइन

TVS Ronin की सबसे खास बात इसका डिजाइन है। ये एक न्यू-रेट्रो स्क्रैम्बलर डिजाइन वाली बाइक है, जो रेट्रो लुक के साथ-साथ आधुनिक डिजाइन एलिमेंट्स का भी मिश्रण है।

इसमें आपको गोल हेडलाइट, मस्कुलर फ्यूल टैंक, सिंगल-पीस सीट और चौड़े हैंडलबार देखने को मिलते हैं। इसके अलावा, इसमें साइड पैनल पर फुल-लेंथ फेंडर और पीछे की तरफ टेल-रेटेड LED लाइट्स लगी हैं। 

TVS Ronin के फीचर्स

TVS Ronin को सुरक्षा के लिहाज से कई आधुनिक फीचर्स से लैस किया गया है। इसमें डुअल चैनल एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) दिया गया है। राइडर की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए रेन और अर्बन मोड के साथ ब्रेकिंग सिस्टम को एडजस्ट किया जा सकता है। 

सामने की तरफ 41 mm अपसाइड डाउन फोर्क और रियर में एडजस्टेबल मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है, जो बेहतर राइड क्वालिटी और कंट्रोल प्रदान करता है।

TVS Ronin में एक कॉम्पैक्ट डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है जो स्पीडोमीटर, टैकोमीटर, फ्यूल गेज, ट्रिप मीटर और ओडोमीटर जैसी जरूरी जानकारी दिखाता है।

TVS Ronin का इंजन और परफॉर्मेंस

TVS Ronin में कंपनी ने 225.9 cc का single-cylinder, oil-cooled इंजन लगाया है। यह इंजन 20.1 bhp की पावर और 19.9 Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

यह इंजन दैनिक शहर में चलने के लिए पर्याप्त पावर देता है और हाईवे पर भी अच्छा परफॉर्मेंस देने में सक्षम है। इसके साथ ही कंपनी ने 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया है जो स्मूथ गियर शिफ्टिंग का अनुभव कराता है।

TVS Ronin का माइलेज

TVS कंपनी ने अभी तक Ronin के लिए आधिकारिक माइलेज की घोषणा नहीं की है।  हालांकि, अनुमान लगाया जा रहा है कि यह मोटरसाइकिल लगभग 30-35 kmpl का माइलेज दे सकती है।

यह आंकड़ा राइडिंग स्टाइल, सड़क की स्थिति और ट्रैफिक के आधार पर कम या ज्यादा हो सकता है।

TVS Ronin की वेरिएंट्स और कीमत

TVS Ronin को तीन वेरिएंट्स – SS, DS और Pro में पेश किया गया है। बेस वेरिएंट SS की दिल्ली में ex-showroom कीमत 1.49 लाख रुपये है, वहीं टॉप मॉडल Pro की कीमत 1.68 लाख रुपये के करीब है।

Rahul Kumar

Rahul Kumar पिछले 2 साल से गाड़ियों के बारे में लेखन कर रहे है, गाड़ी के फीचर्स के बारे में जानना और उसके बारे में लिखना इन्हे बेहद पसंद है, इसलिए तो TimesUjala पर ये ऑटोमोबाइल केटेगरी में लेखन कर कार्य रहे है

Leave a Comment