देखो! आ गया Hero Glamour का नया अवतार, 125cc सेगमेंट का बादशाह! Xtec फीचर्स से है लैस

By Rahul Kumar

Published on:

hero glamour xtec

Hero Glamour Xtec: Hero मोटोकॉर्प ने हाल ही में 125cc सेगमेंट में नई Hero Glamour Xtec को लॉन्च करके तहलका मचा दिया है। यह सिर्फ एक स्टाइलिश और किफायती बाइक ही नहीं है,

बल्कि इसमें कई ऐसे हाईटेक फीचर्स भी दिए गए हैं जो इसे सेगमेंट में सबसे आगे रखते हैं। आइए, इस लेख में हम आपको नई Hero Glamour Xtec की खासियतों के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Hero Glamour Xtec का डिजाइन

Hero Glamour Xtec में नया और स्पोर्टी डिजाइन दिया गया है। इसमें LED हेडलाइट्स, नया फ्यूल टैंक, स्टाइलिश टेललाइट और आकर्षक ग्राफिक्स इसे पहले से ज्यादा आधुनिक लुक देते हैं। सीट की ऊंचाई भी आरामदायक राइड के लिए उपयुक्त है।

Hero Glamour Xtec के फीचर्स

Hero Glamour Xtec को हाईटेक फीचर्स से लैस किया गया है, जो इसे 125cc सेगमेंट में सबसे आगे रखते हैं। इनमें से कुछ खास फीचर्स हैं:

  • डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर: यह ना सिर्फ स्पीड, फ्यूल लेवल, ट्रिप मीटर और ओडोमीटर जैसी जरूरी जानकारी देता है, बल्कि इसमें गियर इंडिकेटर और सर्विस रिमाइंडर जैसी सुविधाएं भी मिलती हैं।
  • ब्लूटूथ कनेक्टिविटी: Glamour Xtec में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी फीचर मिलता है, जिसके जरिए आप अपनी बाइक को अपने मोबाइल फोन से कनेक्ट कर सकते हैं। इसके बाद आप कॉल और मैसेज की नोटिफिकेशन देख सकते हैं, साथ ही टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • एक्सएसेंस (XSens) प्रोग्राम्ड फ्यूल इंजेक्शन: जैसा कि पहले बताया गया है, यह टेक्नोलॉजी बेहतर माइलेज और परफॉर्मेंस देती है।
  • आईडल स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम: यह सिस्टम ट्रैफिक में रेड लाइट पर रुकने पर इंजन को बंद कर देता है और गाड़ी स्टार्ट करते ही इंजन ऑटोमैटिकली चालू हो जाता है। इससे पेट्रोल की बचत होती है।
  • USB चार्जर: अपने मोबाइल फोन को चार्ज करने के लिए अब आपको पावर बैंक की जरूरत नहीं पड़ेगी। Glamour Xtec में USB चार्जिंग पोर्ट दिया गया है।

Hero Glamour Xtec का माइलेज और दमदार इंजन 

Glamour Xtec में 124.7cc का BS-VI इंजन दिया गया है, जो XSens प्रोग्राम्ड फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी के साथ आता है। यह टेक्नोलॉजी इंजन में ईंधन की सप्लाई को बेहतर तरीके से नियंत्रित करती है,

जिससे माइलेज बढ़ता है और परफॉर्मेंस भी अच्छी रहती है। कंपनी का दावा है कि यह बाइक लगभग 7 प्रतिशत ज्यादा माइलेज देती है, यानि लगभग 70 kmpl तक का माइलेज मिल सकता है।

Hero Glamour Xtec की कीमत 

Hero Glamour Xtec दो आकर्षक कलर ऑप्शन – ग्लॉसी ब्लैक और मैट एक्सिस ग्रे में उपलब्ध है। इसकी कीमत भी काफी हद तक किफायती है। दिल्ली में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 78,900 रुपये से शुरू होती है (ड्रम ब्रेक वेरिएंट के लिए)। और वही डिस्क ब्रेक वेरिएंट के लिए इसकी कीमत 82,900 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है।

Rahul Kumar

Rahul Kumar पिछले 2 साल से गाड़ियों के बारे में लेखन कर रहे है, गाड़ी के फीचर्स के बारे में जानना और उसके बारे में लिखना इन्हे बेहद पसंद है, इसलिए तो TimesUjala पर ये ऑटोमोबाइल केटेगरी में लेखन कर कार्य रहे है

Leave a Comment