Maruti के इस CNG कार को दो लाख रुपये में खरीदें, जानें EMI प्लान 

By Rahul Kumar

Published on:

Maruti Brezza

Maruti Suzuki की गाड़ियों को लोग बहुत ज्यादा पसंद करते हैं। इस कंपनी की गाडियों ने मार्केट में अपनी अलग ही पहचान बना रखी है। Maruti Suzuki की Brezza CNG कार के दो वेरिएंट मार्केट में उपलब्ध हैं।

यदि आप इन दिनों Brezza CNG के LXI CNG और VXI CNG में से किसी एक कार को फाइनैंस करा कर खरीदना चाहते हैं तो यह काफी आसान है। मात्र दो लाख रुपये की डाउन पेमेंट करके आप इनमें से किसी एक वेरिएंट को घर ला सकते हैं और बाकी के पैसों को आसान किस्तों में चुका भी सकते हैं।

LXI CNG के फिचर्स

Maruti Brezza CNG का LXI वेरिएंट किफायती CNG विकल्प ढूंढ रहे लोगों के लिए बेहतर चुनाव है। इसकी अनुमानित ऑन-रोड कीमत 10.40 लाख रुपये है,

जो कि VXI वेरिएंट से कम है। यह बेसिक फीचर्स जैसे एयर कंडीशनिंग, पावर स्टीयरिंग और म्यूजिक सिस्टम के साथ आता है। 

हालांकि, इसमें फॉग लैंप्स, फ्रंट पॉवर विंडो और इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ORVM जैसे कुछ फीचर्स नहीं मिलते हैं, जो VXI वेरिएंट में मिलते हैं।

यदि आप कम बजट में एक अच्छी माइलेज वाली CNG कार चाहते हैं और आपको सिर्फ बेसिक फीचर्स ही काफी हैं, तो LXI CNG आपके लिए एक किफायती और बढ़िया विकल्प है।

Brezza LXI CNG EMI प्लान: Brezza LXI CNG की कीमत करीब 10.40 लाख रुपये है। अगर आप इस कार को खरीदना चाहते हैं, तो आपको दो लाख रुपये की डाउन पेमेंट करनी होगी। फिर आपको करीब 8.40 लाख रुपये का कार लोन मिलेगा। यदि आप इस लोन को 5 साल के लिए लेते हैं, तो आपको हर महीने 17,437 रुपये की ईएमआई देनी होगी।

Brezza VXI CNG के फिचर्स 

Maruti Brezza CNG का VXI वेरिएंट LXI वेरिएंट के मुकाबले थोड़ा ज्यादा फीचर्स और थोड़ी ज्यादा कीमत वाला विकल्प है। इसकी अनुमानित ऑन-रोड कीमत 12.30 लाख रुपये है।

LXI में मिलने वाले फीचर्स के अलावा, VXI में आपको फॉग लैंप्स, फ्रंट पॉवर विंडो, सेंट्रल लॉकिंग और इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ORVM जैसे अतिरिक्त फीचर्स मिल जाते हैं।

ये फीचर्स गाड़ी चलाने के अनुभव को थोड़ा बेहतर बना देते हैं। माइलेज के मामले में दोनों वेरिएंट लगभग एक जैसे ही हैं। यदि आप LXI के बेसिक फीचर्स के साथ-साथ थोड़ी सुविधा वाले फीचर्स चाहते हैं और आपका बजट थोड़ा ज्यादा है, तो VXI CNG आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

Brezza VXI CNG EMI प्लान:

Brezza VXI CNG की कीमत करीब 12.30 लाख रुपये है। आप इस कार को भी दो लाख रुपये की डाउन पेमेंट करके खरीद सकते हैं। फिर आपको करीब 10.30 लाख रुपये का कार लोन मिलेगा। यदि आप इस लोन को 5 साल के लिए लेते हैं, तो आपको हर महीने 21,381 रुपये की ईएमआई देनी होगी।

कौन सा वेरिएंट चुनें?

यह आपकी जरूरतों और बजट पर निर्भर करता है:

LXI CNG: यदि आप कम बजट में एक अच्छी CNG कार चाहते हैं और आपको सिर्फ बेसिक फीचर्स ही काफी हैं, तो LXI CNG आपके लिए एक अच्छा विकल्प है।

VXI CNG: यदि आप थोड़ा ज्यादा खर्च करने को तैयार हैं और आपको LXI के अलावा थोड़े ज्यादा फीचर्स भी चाहिए, तो VXI CNG आपके लिए बेहतर विकल्प है।

Rahul Kumar

Rahul Kumar पिछले 2 साल से गाड़ियों के बारे में लेखन कर रहे है, गाड़ी के फीचर्स के बारे में जानना और उसके बारे में लिखना इन्हे बेहद पसंद है, इसलिए तो TimesUjala पर ये ऑटोमोबाइल केटेगरी में लेखन कर कार्य रहे है

Leave a Comment