Yamaha लेकर आया गजब का स्पोर्टी स्कूटर चलने में है बहुत ही शानदार जाने पूरा details

By Sakchi Burnwal

Updated on:

Yamaha Aerox 155

Yamaha Aerox 155 भारतीय बाजार में धूम मचाने वाला एक दमदार स्पोर्टी स्कूटर है। ये स्कूटर उन लोगों के लिए बेहतरीन विकल्प है जो एक स्टाइलिश और परफॉर्मेंस स्कूटर की तलाश में हैं. आइए जानते हैं कैसा है ये धांसू स्कूटर और इसके क्या फीचर्स हैं?

Yamaha Aerox 155 का डिजाइन

Aerox 155 का डिजाइन काफी आकर्षक और स्पोर्टी है। इसके अगले हिस्से में LED हेडलाइट्स और एयरोडायनामिक डिजाइन इसे एक आक्रामक लुक देता है. वहीं, साइड में वाइड बॉडी पैनल और स्प्लिट सीट डिजाइन इसकी स्पोर्टीनेस को और बढ़ाते हैं। स्कूटर के पिछले हिस्से का डिजाइन भी काफी शार्प है, जो इसे और भी आकर्षक बनाता है।

Yamaha Aerox 155 के फीचर्स

  • ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम (Traction Control System): ये एक खास फीचर है जो स्कूटर के पहियों को फिसलने से रोकता है, खासकर के गीले या फिसलन वाले रास्तों पर ये काफी मददगार साबित होता है।
  • वाई-कनेक्ट (Y-Connect): यामाहा का ये लेटेस्ट इनोवेशन स्कूटर को आपके स्मार्टफोन से कनेक्ट करने की सुविधा देता है। इससे आप कई जानकारियां जैसे कि फ्यूल लेवल, इंजन temperature और location को अपने फोन पर देख सकते हैं।
  • बड़ा अंडर-सीट स्टोरेज (Large Under-Seat Storage): Aerox 155 में 24.5 लीटर का बहुत बड़ा अंडर-सीट स्टोरेज मिलता है। ये स्कूटर में सामान रखने के लिए काफी जगह प्रदान करता है।
  • डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर (Digital Instrument Cluster): स्कूटर में स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, फ्यूल गेज और ट्रिप मीटर जैसी जरूरी जानकारियां दिखाने वाला डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है।
  • टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन (Telescopic Front Suspension) और रियर मोनोशॉक सस्पेंशन (Rear Monoshock Suspension): ये सस्पेंशन राइड को कंफर्टेबल बनाने में मदद करते हैं।

Yamaha Aerox 155 का परफॉर्मेंस

Yamaha Aerox 155 के स्पोर्टी डिजाइन और फीचर्स के साथ इसका 155cc का लिक्विड-कूल्ड, 4-स्ट्रोक, SOHC फ्यूल-इंजेंक्टेड इंजन भी कमाल का है। ये इंजन 15 PS की पावर और 13.9 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। 

साथ ही इसकी माइलेज की बात करे तो, Yamaha Aerox 155 का दावा किया गया है इसकी माइलेज 45 kmpl है। 

Yamaha Aerox 155 की कीमत

Yamaha Aerox 155 की एक्स-शोरूम कीमत ₹1.47 लाख से शुरू होती है। भारत में ये तीन वेरिएंट्स – स्टैंडर्ड, S और मॉन्स्टर एनर्जी यामाहा MotoGP एडिशन में उपलब्ध है।

Sakchi Burnwal

Sakchi Burnwal पिछले 3 साल से लेखन का कार्य कर रही है, गाड़ी के फीचर्स के बारे में जानना और लिखना इन्हे बेहद पसंद है, यह TimesUjala.com पर ऑटोमोबाइल केटेगरी में लेखन का कार्य रही है

Leave a Comment