एक बार चार्ज में 150 km की धांसू रेंज वाली Hero जल्द ला रहा है Hero Splendor Electric जाने फीचर्स

By Rahul Kumar

Published on:

Hero Splendor Electric

Hero Splendor Electric: भारतीय बाइक बाजार में हीरो स्प्लेंडर का नाम किसी पहचान का मोहताज नहीं है। दशकों से यह बाइक देश की सड़कों पर राज करती रही है, जानी-मानी और भरोसेमंद माइलेज देने वाली मशीन के रूप में।

अब इलेक्ट्रिक वाहनों के जमाने में Hero ने इसी विरासत को आगे बढ़ाते हुए Hero Splendor Electric को लॉन्च करने की घोषणा की है। आइए, इस इलेक्ट्रिक अवतार की खासियतों, स्पेसिफिकेशन्स और अन्य पहलुओं पर नजर डालते हैं।

Hero Splendor Electric बाइक के Rumours (अफवाहों का दौर)

हालांकि, अभी तक Hero Motocorp ने आधिकारिक रूप से Hero Splendor Electric को लॉन्च नहीं किया है। मीडिया रिपोर्ट्स और ऑटोमोबाइल विशेषज्ञों के अनुमानों के आधार पर ही फिलहाल इसकी जानकारी सामने आ रही है। माना जा रहा है कि कंपनी इसे जल्द ही बाजार में उतार सकती है।

Hero Splendor Electric बाइक के संभावित खूबियां

किफायती दाम: स्प्लेंडर की विरासत को ध्यान में रखते हुए, अंदाजा लगाया जा सकता है कि Hero Splendor Electric की कीमत भी बाजार में मौजूद अन्य इलेक्ट्रिक बाइकों की तुलना तुलना में कम ही होगी। शायद इसकी शुरुआती कीमत ₹85,000 से ₹1 लाख के बीच हो सकती है।

दो रेंज विकल्प: रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी इस इलेक्ट्रिक बाइक को दो बैटरी पैक विकल्पों के साथ लॉन्च कर सकती है। एक बेस मॉडल हो सकता है जो 80 से 100 Km की रेंज दे सकता है। वहीं दूसरा टॉप मॉडल 120 से 150 km की रेंज देने में सक्षम हो सकता है।

पोर्टेबल बैटरी: Hero Splendor Electric में पोर्टेबल बैटरी दी जा सकती है, जिसे आसानी से निकाला जा सकता है और घर के अंदर चार्ज किया जा सकता है। यह उन लोगों के लिए सुविधाजनक होगा जिनके पास घर पर गैरेज या पार्किंग की जगह नहीं है।

परफॉर्मेंस: इलेक्ट्रिक बाइक होने के नाते, Hero Splendor Electric आवाज रहित और प्रदूषण मुक्त सवारी का अनुभव देगी। साथ ही, इसकी मेंटेनेंस लागत भी कम होगी। इसमें Hero Splendor Electric में 250 वाट से लेकर 4000 वाट तक की BLDC इलेक्ट्रिक मोटर लगाई जा सकती है। 
आधुनिक फीचर्स: उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इस इलेक्ट्रिक बाइक में आधुनिक फीचर्स जैसे डिजिटल डिस्प्ले, LED हेडलाइट्स, USB चार्जिंग पोर्ट और CBS (combined Braking System) जैसी सुविधाएं भी दे सकती है।

Rahul Kumar

Rahul Kumar पिछले 2 साल से गाड़ियों के बारे में लेखन कर रहे है, गाड़ी के फीचर्स के बारे में जानना और उसके बारे में लिखना इन्हे बेहद पसंद है, इसलिए तो TimesUjala पर ये ऑटोमोबाइल केटेगरी में लेखन कर कार्य रहे है

Leave a Comment