पेट्रोल के झंझट से मुक्ति! मात्र ₹10/km की चलने वाली लागत वाली Ather Rizta! जानिए Ather Rizta की खासियतें

By Rahul Kumar

Published on:

Ather Rizta

आज पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के दौर में, हर कोई किफायती परिवहन के विकल्पों की  तलाश कर रहा है। साथ ही, पर्यावरण को साफ रखने की  चिंता भी सभी को है। अगर आप भी इन्हीं मुद्दों से जूझ रहे हैं, तो Ather Rizta इलेक्ट्रिक स्कूटर आपके लिए एकदम सही विकल्प हो सकता है। यह न सिर्फ पर्यावरण के अनुकूल है, बल्कि आपके पैसे भी बचाता है।

Ather Rizta का डिजाइन और फीचर्स

Ather Rizta एक आकर्षक और फ्यूचरिस्टिक डिजाइन वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इसमें LED हेडलाइट्स, LED टेललाइट्स और एक स्टाइलिश फ्रंट फेस दिया गया है। साथ ही, इसमें कई आधुनिक फीचर्स भी शामिल हैं, जो राइडिंग का अनुभव बेहतर बनाते हैं:

  • डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर: यह हाई-डेफिनिशन डिस्प्ले आपको स्पीड, ओडोमीटर, बैटरी लेवल, ट्रिप मीटर और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी आसानी से देखने की सुविधा देता है।
  • स्मार्टफोन कनेक्टिविटी: आप अपने स्मार्टफोन को स्कूटर से कनेक्ट कर सकते हैं और नेविगेशन, राइड डेटा, चार्जिंग स्टेशन लोकेटर जैसी सुविधाओं का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • रिवर्स मोड: यह फीचर पार्किंग के दौरान स्कूटर को आसानी से पीछे ले जाने में मदद करता है।
  • अंडर-सीट स्टोरेज: स्कूटर में एक बड़ा अंडर-सीट स्टोरेज कंपार्टमेंट है, जहां आप अपना सामान रख सकते हैं।

Ather Rizta का बैटरी परफॉर्मेंस 

Ather Rizta में दो बैटरी पैक विकल्प मिलते हैं:

  • लंबी रेंज बैटरी: यह बैटरी पैक सिंगल चार्ज में लगभग 160 km की रेंज प्रदान करती है।
  • स्टैंडर्ड रेंज बैटरी: यह बैटरी पैक सिंगल चार्ज में लगभग 90 km की रेंज प्रदान करती है।

स्कूटर में लगा Permanent Magnet Synchronous Motor (PMSM) 6.2 kW की पावर और 22 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह शहरी सड़कों के लिए पर्याप्त पावर प्रदान करता है और 0 से 40 kmph की रफ्तार मात्र 4.7 सेकंड में पकड़ सकता है।

Ather Rizta फास्ट चार्जिंग

Ather Rizta फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करता है। कंपनी अपने Ather Grid चार्जिंग स्टेशन नेटवर्क के माध्यम से फास्ट चार्जिंग की सुविधा देती है। जो की लगभग 1 घंटे में 0 से 80% तक चार्ज हो जाता है। यह फीचर उन राइडर्स के लिए काफी फायदेमंद है जो अक्सर लंबी दूरी तय करते हैं। आप घर पर भी नॉर्मल चार्जर से स्कूटर को चार्ज कर सकते हैं।

Ather Rizta की कीमत 

Ather Rizta के तीन वैरिएंट हैं:

  • Standard Range: ₹1,09,999 (एक्स-शोरूम)
  • Extended Range: ₹1,24,999 (एक्स-शोरूम)
  • Top Spec: ₹1,44,999 (एक्स-शोरूम)

Rahul Kumar

Rahul Kumar पिछले 2 साल से गाड़ियों के बारे में लेखन कर रहे है, गाड़ी के फीचर्स के बारे में जानना और उसके बारे में लिखना इन्हे बेहद पसंद है, इसलिए तो TimesUjala पर ये ऑटोमोबाइल केटेगरी में लेखन कर कार्य रहे है

Leave a Comment