65 लाख से शुरू है इसकी कीमत अब नये अवतार में धूम मचाने को तैयार है Jeep Wrangler Facelift

By Sakchi Burnwal

Published on:

Jeep Wrangler Facelift

ज्यादा इंतजार के बाद, लेजेंडरी ऑफ-रोडर Jeep Wrangler का Facelift अवतार भारत में आने के लिए तैयार है। इसे 25 अप्रैल, 2024 को लॉन्च किया जाएगा। हालांकि,

इसकी कुछ झलकियां पहले ही देखने को मिल चुकी थीं, लेकिन अब आधिकारिक तौर पर इसकी जानकारी सामने आ गई है। आइए जानते हैं नई Wrangler Facelift में क्या खास है।

Jeep Wrangler Facelift का डिजाइन 

बाहरी रूप से देखें तो नई Wrangler में ज्यादा बदलाव नहीं किए गए हैं। इसकी बॉक्सी डिज़ाइन पहचान बरकरार है, लेकिन फ्रंट ग्रिल को अब ब्लैक आउट कर दिया गया है, जो इसे और भी दमदार लुक देता है।

इसके अलावा, हेडलाइट्स और टेललाइट्स में भी मामूली बदलाव किए जा सकते हैं। नई डिजाइन के अलॉय व्हील्स और कुछ नए रंग विकल्प भी मिलने की संभावना है।

Jeep Wrangler Facelift का इंटीरियर

जहां डिजाइन में बदलाव हैं, वहीं Wrangler के अंदरूनी हिस्से में ज्यादा बदलाव देखने को मिलेंगे। सबसे बड़ा बदलाव नए, बड़े 12.3-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम का है।

यह सिस्टम वायरलेस कनेक्टिविटी को भी सपोर्ट करेगा, जिससे केबिन का लुक और भी ज्यादा मॉडर्न हो जाएगा। इसके अलावा, एसी कंट्रोल यूनिट और अन्य स्विचगियर को भी रिफ्रेश किया गया है, जिससे ड्राइविंग का अनुभव बेहतर होगा।

Jeep Wrangler Facelift के फीचर्स 

फीचरविवरण
डिजाइन में बदलावब्लैक आउट फ्रंट ग्रिल, संभावित रूप से नई हेडलाइट्स और टेललाइट्स, नए अलॉय व्हील्स और रंग विकल्प
टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम12.3-इंच का बड़ा टचस्क्रीन, वायरलेस कनेक्टिविटी
अन्य आधुनिक फीचर्सनया AC कंट्रोल यूनिट, रिफ्रेश्ड स्विचगियर
इंजन2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल
ट्रांसमिशन8-स्पीड ऑटोमैटिक
पावर270 hp
टॉर्क400 Nm
ईंधन टैंक क्षमतालगभग 83 लीटर (अनुमानित)

Jeep Wrangler Facelift का इंजन

जहां डिजाइन और फीचर्स में बदलाव किए गए हैं, वहीं इंजन वही 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन रहने वाला है। यह इंजन 270 hp की पावर और 400 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया जाएगा। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी भविष्य में हाइब्रिड या इलेक्ट्रिक विकल्प भी ला सकती है।

Jeep Wrangler Facelift का माइलेज

अभी तक कंपनी ने आधिकारिक माइलेज की घोषणा नहीं की है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि यह लगभग 8-10 kmpl (लगभग) हो सकती है। 

Jeep Wrangler Facelift की कीमत 

नई Jeep Wrangler Facelift की शुरूआती कीमत लगभग 65 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होने की संभावना है। यह दो वेरिएंट्स में उपलब्ध हो सकती है, जिसमें हार्ड टॉप और सॉफ्ट टॉप रूफ ऑप्शन शामिल हैं।

Sakchi Burnwal

Sakchi Burnwal पिछले 3 साल से लेखन का कार्य कर रही है, गाड़ी के फीचर्स के बारे में जानना और लिखना इन्हे बेहद पसंद है, यह TimesUjala.com पर ऑटोमोबाइल केटेगरी में लेखन का कार्य रही है

Leave a Comment